Search

Tuesday, 25 August 2015

IF 7TH PAY COMMISSION WILL REDUCE THE RETIREMENT AGE, THEN CONGRESS WOULD OPPOSE

7वें वेतन आयोग में सेवानिवृत्‍ति उम्र घटी, तो विरोध करेगी कांग्रेस

7वें वेतन आयोग में सेवानिवृत्‍ति उम्र घटी, तो विरोध करेगी कांग्रेस


सातवें वेतन आयोग को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने अभी से तल्‍ख तेवर दिखाने शुरु कर दिए हैं। कांग्रेस और राष्‍ट्रीय केंद्र सरकार कर्मचारी परिसंघ ने कहा है कि, बीजेपी सरकार ने सातवें वेतन आयोग में अगर सेवानिवृत्‍ति आयु घटाने का फैसला किया तो उसका कड़ा विरोध किया जाएगा।


60 से घटकर 58 होने के आसार

जैसा कि अभी तक बताया जा रहा है कि, केंद्र सरकार अबकी बार 7वें वेतन आयोग में रिटायरमेंट उम्र को घटा सकती है। दिल्‍ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की मुख्‍य प्रवक्‍ता शर्मिष्‍ठा मुखर्जी और परिसंघ के सचिव ए सिद्दकी ने बताया कि, इस बात की पूरी आशंका लग रही कि केंद्र सरकार गैर योजना खर्च कम करने के लिए रिटायरटरमेंट उम्र घटाने का कदम उठा सकती है। वहीं अगर ऐसा हुआ तो कांग्रेस इसका पूरजोर विरोध करेगी। गौरतलब है कि साल 2013-14 में 2 लाख 54 हजार करोड़ रुपये सरकारी कर्मचारियों के वेतन पर खर्च हुए थे जबकि 74 हजार 76 करोड़ रुपये पेंशनधारियों पर व्‍यय हुए थे। 


हम तो बिगाड़ेंगे खेल

खबरों की मानें, तो कांग्रेस अपनी मांग के समर्थन में प्रदेश अध्‍यक्ष अजय माकन की अगुवाई में कल जंतर-मंतर पर धरना भी देगी। सिद्दकी ने कहा कि, पहले यह कहा गया था कि 50 परसेंट मंहगार्द भत्‍ता होने पर उसे मूल वेतन में मिला दिया जाएगा। लेकिन इस साल जनवरी तक मंहगाई भत्‍ता 113 परसेंट तक हो चुका है और अब इसे मूल वेतन के साथ मिला देना चाहिए। इसके अलावा सिद्दकी ने यह भी कहा कि, इससे पहले अटल बहारी के नेतृत्‍व में एनडीए की सरकार थी तो 2004 में पेंशन को बंद कर दिया गया था. वहीं 6वें वेतन आयोग में जीपीएफ को भी 12 परसेंट से घटाकर 8 परसेंट किया गया था।

Source:- Jagran

No comments:

Post a Comment