Search

Tuesday, 3 May 2016

7वें वेतन आयोग की संशोधित रिपोर्ट को जल्द लागू करें': इपसेफ का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में राजनाथ सिंह से मिला

- कर्मचारी संगठन का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में राजनाथ सिंह से मिला एनबीटी, लखनऊ सातवें वेतन आयोग की संशोधित रिपोर्ट को जल्द लागू करने की मांग को लेकर इंडियन पब्लिक सर्विस इम्पलॉइज फेडरेशन (इपसेफ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र के नेतृत्व में 6 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से उनके सरकारी आवास पर मिला। उन्होंने बताया कि राजनाथ ने उन्हें आश्वासन दिया कि 30 जून से पहले संशोधित रिपोर्ट लागू हो जाएगी। वीपी मिश्र के अनुसार 28 अप्रैल को राजनाथ सिंह से मिलकर उन्होंने मांग की कि पुरानी पेंशन योजना लागू की जाए। 

राजनाथ ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त करते हुए कहा कि संसद सत्र समाप्त होने के बाद 7वें वेतन आयोग की रिपोर्ट जून में लागू करवाए जाने का प्रयास किया जाएगा। इपसेफ के प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति भवन में सातवें वेतन समिति के अध्यक्ष और केन्द्रीय कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा से भी मुलाकात की।

इपसेफ ने मांग की कि न्यूनतम वेतन 18000 को बढ़ाकर 26000 रुपये मासिक किया जाए। संविदा आउटसोर्सिंग बन्द करके नियमित नियुक्तियां की जाएं। एसीपी में 8, 16, 24 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति वेतनमान दिया जाए। Navbharat Times

No comments:

Post a Comment