• Breaking News

    Saturday, 9 January 2016

    IF 7CPC REPORT NOT MODIFY, RAILWAY STRIKE IN WHOLE COUNTRY: MATHUR

    रिपोर्ट में सुधार नहीं हुआ तो देश व्यापी रेल हड़ताल : माथुर

    नॉर्थवेस्टर्न रेलवे एम्पलाइज यूनियन के तत्वावधान में आयोजित रेल कर्मचारियों की सभा को संबोधित करते हुए यूनियन महासचिव मुकेश माथुर ने कहा कि सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट से देश भर मे कर्मचारियों मे असंतोष है। माथुर ने कहा कि राष्ट्रीय लेजर कांफ्रेंस ने श्रम मंत्रालय की रिपोर्ट पर न्यूनतम वेतन 26000 की सिफारिश की थी, लेकिन वेतन आयोग ने न्यूनतम वेतन 18 हजार की सिफारिश की है।

    कर्मचारी पक्ष मे वर्ष 2014 मे 50 प्रतिशत महंगाई भत्ते के मर्जिंग की मांग की थी। वेतन आयोग ने तो हमसे भी कम की सिफारिश की है। यह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने कहा कि वेतन आयोग ने 56 भत्तों को बंद करने की सिफारिश की है, इससे भी कर्मचारियों ने आक्रोश है। इस बारे में यूनियन और फैडरेशन ने वित्त मंत्रालय को अपना विरोध दर्ज कराया है, फिर भी सरकार सकारात्मक निर्णय नहीं लेती है तो रेल कर्मचारी देश व्यापी अनिश्चितकालीन हड़ताल करेंगे। सभा को यूनियन के मण्डल अध्यक्ष मोहन चेलानी मण्डल सचिव अरूण गुप्ता ने नई पेंशन स्कीम को समाप्त करने की मांग की। साथ ही कहा कि जनवरी 2004 के बाद भर्ती रेल कर्मचारियों को नई पेंशन स्कीम से जोड़ा गया है, जिसमे पेंशन की गारंटी नहीं है। 

    इस दौरान यूनियन के उपाध्यक्ष फालना शाखा सचिव दीक्षित ने यूनियन के प्रयासों से रेल कर्मचारियों के सचिव दीक्षित ने यूनियन के प्रयासों से रेल कर्मचारियों के हित भी ट्रैकमैन के रिस्ट्रक्चरिंग के तहत पदोन्नति आदेश जारी होने पर खुशी जाहिर की। इस अवसर पर मुकेश जांगिड़, मौजीराम मीणा, रवि पनिहार, मनाराम देवासी, महेश गुर्जर, भूबाराम, लूंबाराम जोधाराम सहित अनेक रेल कर्मचारी उपस्थित थे। 

    फालना. रेलवे स्टेशन पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते रेलवे कर्मचारी।

    Source:- Bhaskar News

    No comments:

    Post a Comment

    Post Top Ad

    Highly Viewed

    Comments

    Category

    Contact Form

    Name

    Email *

    Message *

    EMAIL NEWSLETTER